ads

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान संग मुकाबले से पहले विराट कोहली ने दिए कई बड़े सवालों के जवाब

दुबई। भारत के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को दुबई में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के पहले मैच से पहले पाकिस्तान को 'बहुत मजबूत टीम' करार दिया। भारत और पाकिस्तान सुपर 12 चरण में रोमांचक ग्रुप 2 के मुकाबले में अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। हालांकि कई विशेषज्ञों और प्रशंसकों का मानना है कि भारत मजबूत पक्ष है और क्रिकेट प्रेमियों के बीच पसंदीदा टीम है। हालांकि, कोहली की एक अलग राय थी और उन्होंने कहा कि वे मैच में जाने से पहले पिछले रिकॉर्ड को नहीं देखते हैं। इस दौरान कोहली ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी खुलकर अपनी बात रखी।

एक दिवसीय सहित भारत का विश्व कप मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 12-0 का रिकॉर्ड है। वे टी20 विश्व कप में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी के सामने पांच बार आए हैं और उन सभी में जीत हासिल की है, जिसमें वर्ष 2007 में टी20 का पहले संस्करण का बड़ा फाइनल जीतना भी शामिल है।

भारत-पाकिस्तान के बीच इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने मीडिया से कहा, "हमने अपने रिकॉर्ड और पिछले प्रदर्शन के बारे में इन चीजों पर कभी चर्चा नहीं की। ये चीजें ध्यान भटकाती हैं। महत्वपूर्ण यह है कि हम विपक्ष की परवाह किए बिना उस विशेष दिन को कैसे तैयार करते हैं और अमल करते हैं।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान से सीमा पर तनाव के चलते दोनों देशों की टीमों को द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने का मौका नहीं मिला। दोनों टीमों के बीच आखिरी मुलाकात इंग्लैंड में 2019 एकदिवसीय विश्व कप मुकाबले में हुई थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या बड़े मैच से पहले उनकी रातों की नींद खराब हो रही है, बाबर ने कहा: "हमने कई इवेंट खेले हैं, चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया है। जितना अधिक हम इसे सरल रखेंगे, उतना ही बेहतर होगा। यह मूल बातों से चिपके रहने और शांत और तनावमुक्त रहने के बारे में है। हमारी तैयारी हमारे हाथ में है और हमने अपना 100 प्रतिशत दिया है। हम उस दिन अच्छा क्रिकेट खेलने की उम्मीद करते हैं।"



Source T20 World Cup 2021: पाकिस्तान संग मुकाबले से पहले विराट कोहली ने दिए कई बड़े सवालों के जवाब
https://ift.tt/3b59aq0

Post a Comment

0 Comments