ads

Weekly Horoscope (25 october to 31 october 2021)- मेष राशि से मीन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का आखिरी सप्ताह

आपकी जिंदगी में हर दिन कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति भविष्य को लेकर आशा रखता है। हर दिन की तरह ही हर सप्ताह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

ग्रहों की गणना इस सप्ताह (25 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2021) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय मेष राशि से मिथुन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? आइये जानते हैं...

1. मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Horoscope / Mesh Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह की शुरुआत में ही कुछ चुनौतियों के बीच आपको अपनी वाणी और व्यवहार में बहुत नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी। इसके अलावा अनचाही जगह पर तबादला या कामकाज का बोझ बढ़ जाने से मन दु:खी रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा। कॅरिअर-कारोबार में आ रहीं मुश्किलों से मन थोड़ा खिन्न रहेगा।

काफी संघर्ष के बाद व्यापार में फंसे हुए धन को निकाल सकेंगे। जमीन-जायदाद के मामले सोच-समझकर हल करें। जहा तक हो सके विवादों का निबटारा कोर्ट-कचहरी के बाहर करें। जेब से भौतिक जरूरतों पर ज्यादा खर्च हो सकता है। सप्ताह के अंत में कोई सुखद समाचार संतान पक्ष की तरफ से मिल सकता है। किसी के घर में आने से खुशियों का माहौल बना रहेगा। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह कुछ गलतफहमियां विवाद पैदा कर सकती हैं, उचित होगा कि इन्हें सुलझाने का प्रयास करें।

उपाय: हनुमान जी की पूजा करें ।


2. वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Horoscope / Vrishabha Saptahik Rashifal)

यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता खास मित्रों के सहयोग से मिलेगी। अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा सुखद और लाभदायक रहेगी। इस दौरान नौकरी में अपने अधिकारियों से निकटता बढ़ने का पूरा लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे।

वही सप्ताह के अंत में कार्यक्षेत्र में सतर्क रहना होगा, आपके विरोधी इस समय सक्रिय होते हुए आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। कॅरिअर-कारोबार की व्यस्तता के बीच अपनी सेहत को अनदेखी न करें। प्रेम अथवा वैवाहिक संबंधों के प्रति ईमानदारी में कमी आपके पार्टनर से बहुत बड़े विवाद का कारण बन सकती है। उचित होगा कि इस दौरान वाद-विवाद करने से बचें, खास तौर से किसी महिला से।

उपाय- मां लक्ष्मी की शुक्रवार के दिन पूजा कर उन्हें नारियल चढ़ाएं।

19 August 2021 Ka Rashifal Today Horoscope 19 August 2021
IMAGE CREDIT: patrika

3. मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Horoscope / Mithun Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह अपनी सेहत का खास ख्याल रखें, इसके लिए व्यस्तता के बीच शरीर के लिए थोड़ा समय अवश्य निकालें। बेरोजगार लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। इस दौरान छोटे कारोबारियों को कुछ रुकावटों के बीच लाभ होगा।

धन संबंधी मामलों में पार्टनरशिप के चलते फूंक-फूंक कर कदम रखना होगा। युवा मौज-मस्ती में समय बिताएंगे। सप्ताह के अंत में किसी बड़े फैसले पर परिजनों का पूरा साथ मिलेगा। सप्ताह के अंत में आपको कोई बड़ा सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। आपका लव पार्टनर आपके कठिन समय में काफी मददगार साबित होगा।

उपाय : पीपल के पेड़ पर शनिवार को दिया लगाएं और सुंदरकांड का पाठ करें।

 

4. कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Horoscope / Kark Saptahik Rashifal)

सप्ताह की शुरुआत में कहीं फंसने की बजाय अपने काम से काम रखें , वरना मन और धन दोनों से ही आपको परेशान होना पड़ सकता है। आपका मन इस दौरान किसी अनजान भय से डरा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों का समय मध्यम है। ध्यान रखें इस सप्ताह हर फैसले में दिल के साथ दिमाग का भी समन्वय रहे।

विवेक का पूरा इस्तेमाल धन का लेन-देन करते समय जरूर करें, वार्ना नुकसान हो सकता है। छात्रों को कठिन परिश्रम करना होगा। इस समय अपने लक्ष्य पर फोकस करने से सफलता अवश्य मिलेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता के अलावा इस समय प्रेमी जोड़े विवाह में बंध सकते हैं। जीवनसाथी का कठिन समय में पूरा सहयोग मिलेगा। माता की सेहत का ध्यान रखें।

उपाय- भगवान शिव की पूजा करें।


5. सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Horoscope / Singh Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी के चलते कामकाज का बोझ बढ़ सकता है। लेकिन आप इसे निभाने में सहयोगियों की मदद से कामयाब रहेंगे। चुनौतियों से भरे इस सप्ताह में किसी प्रियजन की सेहत को लेकर भी मन चिंतित रहेगा। ऐसे में अधिक भागदौड़ करने से मन और शरीर दोनों थकान महसूस करेंगे।

इस समय अपनी सेहत का भी ख्याल रखें । सप्ताह के अंत में परीक्षा-प्रतियोगिता में लगे लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। विदेश से जुड़े कार्य करने वालों के लिए लाभ के अवसर आएंगे। प्रेम संबंधों में गलतफहमियों से बचें । साथी की भावनाओं और उसकी मजबूरियों को समझने का प्रयास करें ।


उपाय- दुर्गा देवी की पूजा करने के साथ ही लाल चंदन का टीका लगाएं ।

Must Read- Mars Effects- मंगल के राशि परिवर्तन दिखायेगा भारत का ये रूप, जिसे देख चौंक जाएंगे सभी

rashi parivartan

6. कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Horoscope / Kanya Saptahik Rashifal)

यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला साबित होगा। इस दौरान मित्रों के सहयोग से जहां कोई बड़ा काम पूरा होगा, तो वहीं सेहत के कारण मन परेशान रहेगा। तीज-त्योहार के दौरान बीमारी के कारण पीड़ा हो सकती हैं। इस समय साफ-सफाई के साथ ही खान-पान का पूरा ध्यान रखें।

आय के नए स्रोत बनने के साथ ही इस समय धन लाभ भी होगा। लेकिन आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में मनचाही प्रगति मिलने की सम्भावना है। सुख-सुविधाओं पर धन खर्च होगा। समस्या को सुलझाने में जीवनसाथी और परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती के बीच लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बीतेगा।

उपाय : श्री गणेश जी की पूजा के साथ ही उन्हें दूर्वा और लड्डू चढ़ाएं।


7. तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह खुशियों की सौगात के बीच कोई बड़ी सफलता कॅरिअर-कारोबार में हाथ लग सकती है। भविष्य में लाभ की योजनाओं पर किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से कार्य करने का मौका मिलेगा। जमीन-जायदाद के विवादों का समाधान निकलने से राहत महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में सभी का ही सहयोग मिलेगा।

व्यवसाय में कारोबारियों को खास लाभ मिलेगा। रंग और औषधि का कारोबार करने वालों के लिए समय अच्छा है। सप्ताह के अंत में दिखावे के चक्कर में पड़ने से नुकसान झेलना पड़ सकता है। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न दिखाएं। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर ही आगे बढ़े।

उपाय : देवी दुर्गा की हर रोज पूजा के अलावा शुक्रवार को दूध, दही, चीनी आदि का दान करें।

 

8. वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal)

सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में व्यस्तता रहेगी। लेकिन इसी दौरान बाजार में फंसा धन निकल आने से राहत महसूस होगी। इस दौरान नौकरी में तरक्की के नए अवसर आएंगे। यह सप्ताह नये अवसर प्रदान करता दिख रहा है, यहां तक की इस समय आने वाली कठिनाइयां भी आपको कोई न कोई लाभ देकर जाएगी।

भूमि-भवन के क्रय-विक्रय में लाभ के बीच घर के किसी सदस्य का विवाह तय होना खुशियों का कारण बनेगा। किसी महिला मित्र की मदद से प्रेम का प्रस्ताव रखने से आपकी बात बन सकती है। बीमारियों को लेकर सतर्क रहें।

उपाय : हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Must Read - Astrology: ग्रहों ने फिर बनाया वर्षा का योग

rashi parivartan

9. धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal)

इस समय आपको अतिरिक्त श्रम करने से ही सफलता मिलेगी। धन निवेश करने को लेकर सावधानी बरतें। इसके साथ ही इस समय बेवजह की भागदौड़ और आशा अनुरूप कार्य न होने मन खिन्न रहेगा। उचित रहेगा कि पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें।

नौकरीपेशा को कामकाज के बोझ के बीच समय पर मित्रों की मदद नहीं मिल पाएगी। उचित होगा कि इस समय वाहन धीरे चलाएं और अपनी चीजों का ख्याल रखें। घर से जुड़े मामलों में छोटी-मोटी बातों को तूल न दें। सेहत को लेकर लापरवाही न करें । माता की सेहत को लेकर सतर्क रहें ।

उपाय: शनिवार को शनि की वस्तुओं का दान करने के साथ ही सुंदरकांड का पाठ करें।


10. मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता प्राप्त होगी। यह सप्ताह कामकाज में सफलता और करिअर-कारोबार की दृष्टि से पिछले सप्ताह के मुकाबले अच्छा रहेगा। वहीं लक्ष्य को लेकर पूरा प्रयास करना होगा। सत्ता से जुड़े कामकाज में सफलता की संभावना है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

अटके कार्य किसी अन्य की मदद से पूरे होंगे। महिलाओं के लिए कार्यक्षेत्र में समय अनुकूल है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत मिलेगी। सप्ताह के अंत में शारीरिक थकान बनी रहेगी। इस समय हड्डियों से जुड़े रोगों को लेकर सावधान रखें। मौसमी बीमारियों के प्रति विशेष रूप से सचेत रहें। प्रेम संबंधों में मजबूती के साथ ही प्रेमी का पूरा साथ मिलेगा।

उपाय : शनि के मंत्र जपने के साथ ही हर शनिवार को शनि संबंधित चीजों का दान करें।


11. कुंभ साप्ताहिक राशिफल (kumbh Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह बाजार में फंसे पैसे को निकालने में व्यापारियों को कुछ दिक्क़तों का सामना करना पड़ेगा। प्राइवेट नौकरी करने वालो पर टारगेट का अतिरिक्त दबाव रहेगा। काम-धंधे में मन नहीं लगने के बीच सप्ताह की शुरुआत में मन विचलित रहेगा।

यात्रा के योग के बीच सेहत और सामान का ध्यान रखना होगा। जल्दबाजी में किसी भी जगह हस्ताक्षर न करें । असमंजस होने पर फैसले को कुछ दिनों के लिए टाल देना उचित रहेगा। कोई बात प्रेम संबंधों में तिल का ताड़ न बनाने दें । शांति से किया संवाद समस्या को सुलझाने का काम करेगा। जीवनसाथी की सेहत का खास ध्यान रखना होगा।

उपाय : शनि देव को तेल चढ़ाये।

12. मीन साप्ताहिक राशिफल (Meen Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह जल्दबाजी से बचें वरना होते काम भी रुक सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में छोटे कारोबारियों को कारोबार में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा, जोखिम उठाने से बचना लाभकारी रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को सुविधाएं बढ़ेंगी। नई जगह से काम के आफर के मामले में बहुत सोच-समझकर ही कदम उठाएं।

विदेश में काम करने वालों को लाभ के मौके मिलेंगे। महिलाओं के लिए समय अनुकूल होने के चलते जीवनसाथी और ससुराल पक्ष से पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के आखिर में परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। प्रेम संबंधों में मजबूती के बीच परिजन द्वारा आपके प्रेम को स्वीकार कर लिए जाने से ये प्रेम विवाह में तब्दील हो सकता है। मौसमी बीमारियों के प्रति सतर्क रहें ।

उपाय : भगवान सूर्यदेव को जल देने के साथ ही श्री रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें।



Source Weekly Horoscope (25 october to 31 october 2021)- मेष राशि से मीन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का आखिरी सप्ताह
https://ift.tt/3Ge0wUr

Post a Comment

0 Comments