ads

दुनिया के सबसे अमीर फटबॉलर की उम्र है सिर्फ 23 साल, जानें कौन है वो खिलाड़ी और कितनी है उसकी संपत्ति

पूरी दुनिया में फुटबॉल के दीवानों की कोई कमी नहीं है. इस खेल के दिवाने दुनिया के हर कोने में मौजूद है. इसी गेम के एक खिलाड़ी है फैक बोल्किया (Faiq Bolkiah) जिकी उम्र सिर्फ 23 साल की है, पर वह दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर है. इस 23 साल के युवा फुटबॉल स्टार पहले चेल्सी (Chelsea F.C) के साथ थे. अब वह लीसेस्टर सिटी एकेडमी के साथ जुड़े हैं.

जानकारी के अनुसार फैक बोल्किया ब्रुनेई के सुल्तान, हसनल बोल्किया के भतीजे हैं. वहीं इस स्टार फुटबॉलर की कुल संपत्ति 1300 अरब से भी अधिक की है. इतने अधिक संपत्ति के मालिक होने के बाद भी इनका फुटबॉल के प्रति गजब का क्रेज है. वह बचपन से ही एक फुटबॉलर बनना चाहते थे. फैक का जन्म 9 मई 1998 को अमेरिका के लॉस एंजेलिस में हुआ था. इसके बाद उन्होंने बर्कशायर में ब्रैडफील्ड कॉलेज से पढ़ाई की और वहीं फुटबॉल खेलना शुरू किया. साल 2009 में वह साउथेम्प्टन की प्रसिद्ध यूथ अकादमी में शामिल हो गए. इसके बाद साल 2013 में उन्हें बड़ा अवसर मिला जब वह प्रीमियर लीग क्लब आर्सेनल के साथ शामिल हो गए. इसके एक साल बाद उन्होंने चेल्सी ज्वाइन कर लिया.

बोल्किया के दोस्तों के अनुसार वह बहुत बड़े अमीर घराने से ताल्लुक रखते हैं. पर बोल्किया काफी नम्र स्वभाव के हैं. उन्हें अपनी अमीरी का घमंड नहीं है. साल 2016 में लीसेस्टर में वह शामिल हो गए. अभी वह पुर्तगाल के स्पोर्ट्स क्लब मैरिटमो के लिए खेलते हैं. वहीं उनके पिता को प्रिंस जेफरी को प्लेबॉय प्रिंस भी कहा जाता है.



Source दुनिया के सबसे अमीर फटबॉलर की उम्र है सिर्फ 23 साल, जानें कौन है वो खिलाड़ी और कितनी है उसकी संपत्ति
https://ift.tt/3cxrPeS

Post a Comment

0 Comments