ads

एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले टॉप-5 विकेटकीपर, धोनी नंबर-1 पर काबिज

5. एडम गिलक्रिस्ट- ऑस्ट्रेलिया के तरफ से खेलने वाला यह दिग्गज क्रिकेटर अपने शानदार विकेट कीपिंग और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था। गिलक्रिस्ट ने 53 वनडे सीरीज में भाग लिया जिसमें 287 मैच खेले। गिलक्रिस्ट ने अपने वनडे करियर में 9619 रन बनाए। पूरे कैरियर में गिलक्रिस्ट ने तीन बार मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीता।

4. क्विंटन डी कॉक- दक्षिण अफ्रीका के तरफ से खेलने वाले क्विंटन डी कॉक कम उम्र में ही अपने खेल से बड़े-बड़े दिग्गजों को प्रभावित कर चुके हैं। इन्होंने अपने वनडे कैरियर की शुरुआत 2013 में की थी। क्विंटन डिकॉक ने अब तक 124 एकदिवसीय मैच खेले हैं। शानदार प्रदर्शन के लिए क्विंटन डी कॉक को तीन बार मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिल चुका है। डी कॉक ने 45.38 के औसत से अबतक 5609 रन बना चुके हैं।

3.मुश्फिकुर रहीम- बांग्लादेश के तरफ से खेलने वाले मुशफिकुर रहीम ने अब तक 227 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें 36.97 की औसत से 6581 रन बनाए हैं। रहीम ने अब तक 68 वनडे सीरीज में भाग लिया है जिसमें चार बार उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला।

2.कुमार संगकारा- श्रीलंका के तरफ से खेलने वाले पूर्व दिग्गज विकेटकीपर कुमार संगकारा का कैरियर शानदार रहा है ।उन्होंने 90 वनडे सीरीज में कुल 404 वनडे मैच खेले जिसमें 14234 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्हें पांच बार मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला है।

1. महेंद्र सिंह धोनी- भारत के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने कई बार अपने शानदार हिटिंग स्किल से अंत के ओवरों में विपक्षी टीमों के हाथ से मैच छीन कर भारत को जीत दिलाया है। अपने कैरियर के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को तीनों फॉर्मेट में चैंपियन बनाया। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने कैरियर में 78 वनडे सीरीज खेलें, जिसमें उन्हें 7 बार मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला। सबसे ज्यादा मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज में महेंद्र सिंह धोनी टॉप पर हैं।



Source एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले टॉप-5 विकेटकीपर, धोनी नंबर-1 पर काबिज
https://ift.tt/3Hh4tZ7

Post a Comment

0 Comments