ads

5 दिग्गज क्रिकेटर जिन्हें पूरी दुनिया में किया जाता है पंसद, लिस्टे में नेहरा भी शामिल

क्रिकेट का क्रेज पूरी दुनिया में है. क्रिकेट के दिवानों की पूरी दुनिया में कोई कमी नहीं है. इस खेल में ऐसे कई क्रिकेटर जिन्हें उनकी खेलने का तरीका, उनके स्वभाव के कारण पूरे दुनिया में पसंद किया जाता है. ऐसे खिलाड़ियों को पूरी दुनिया में सम्मान मिलता है और हर प्रशंसक इन खिलाड़ियों पर अपना प्यार लुटाते हैं. आज हम आपको 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है.

आशीष नेहरा

भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने साल 2017 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. नेहरा को उनके मजकिया स्वाभाव के कारण टीम मैन बी कहा जाता था. नेहरा जब भी कहीं पहुंचते हैं तो फैंस उनके कूल अंदाज के कारण खूब पंसद करते हैं. नेहरा के स्वभाव के कारण पूरे दुनिया में उनकी फैन फॉलोइंग है.

एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रलिया के पूर्व दिग्गज ओपनर बल्लेबाजी एडम गिलक्रिस्ट को उनके आक्रमक बल्लेबाजी अंदाज के लिए हर कोई पसंद करता है. साथ ही साथ उनके मैदान के बाहर शांत स्वभाव के लिए भी उन्हें खूब पसंद किया जाता है. गिलक्रिस्ट ने मैदान के अंदर भी कई बार अपनी खेल भावना का परिचय दिया है. कई दफा अंपायर के नॉटऑउट देने के बाद भी वह पवेलियन लौट गए है.

क्रिस गेल

क्रिकेट के दुनिया में यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिसगेल के पूरी दुनिया में फैंस भरे पड़े है. लोग क्रिस गेल के बैटिंग के साथ-साथ उनके मजाकिया स्वभाव को भी खूब पसंद करते हैं. गेल हमेश अपने टीम के खिलाड़ी और विरोधी टीम के खिलाड़ी के साथ मस्ती मजाक करते रहते हैं जो फैंस को खूब पसंद आता है.

केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के पूरे दुनिया में फैंस है. अपनी बेहतरी बल्लेबाजी और अपने सौम्य स्वभाव के कारण पूरे दुनिया में उनके फैंस हैं. विलियमसन को भारत में भी काफी पसंद किया जाता है वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कमान भी संभालते हैं.

एबी डीविलियर्स

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाजी एबी डीविलियर्स के बल्लेबाजी और उनके शांद स्वभाव के कारण खूब पसंद किया जाता है. डीविलियर्स के बल्लेबाजी के फैंस पूरी दुनिया में है वह जिस धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं उसे सब लोग खूब पसंद करते हैं. आपको बता दें एबी डीविलियर्स ने आज ही क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लिया है.



Source 5 दिग्गज क्रिकेटर जिन्हें पूरी दुनिया में किया जाता है पंसद, लिस्टे में नेहरा भी शामिल
https://ift.tt/3DF14Be

Post a Comment

0 Comments