ads

एशेज में पैट कमिंस के हाथों में होगी ऑस्ट्रेलिया की कमान, 65 साल बाद कोई तेज गेंदबाज बना कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन (Tim Paine) के अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने के घोषणा के बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलियाई टीम का नया कप्तान बनाय गया है. पैट कमिंस अब ऑस्ट्रेलिया पुरष क्रिकेट टीम (Australia Men’s Cricket Team) की कमान संभालेंगे. पैट कमिंस को नया कप्तान बनाए जाने का ऐलान शुक्रवार को किया गया. पैट कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को ऑस्ट्रेलिया टीम का नया उपकप्तान नियक्त किया गया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया को नया कप्तान बनाने की नौबत पूर्व कप्तान टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद आई. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन कुछ दिन पहले विवादों में घिरे थे. टिम पेन सेक्स्टिंग स्कैंडल के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था. साल 2017 में टिम पेन ने अपनी एक महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज और फोटो भेजने के बादयह कदम उठाया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) द्वारा यह टेक्सट सार्वजनिक करने के बाद पेन ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है.

65 साल बाद तेज गेंदबाज संभालेगा ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के इतिहास में लगभग 65 साल बाद कोई तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलायाई टीम की कप्तानी करते हुए दिखेगा. पैट कमिंस को शुक्रवार आज ही ऑस्ट्रेलिया के नये कप्तान बनाए जाने का ऐलान किया गया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिय के नए उपकप्तान नियुक्त किए गए हैं.

टिम पेन ने क्रिकेट से लिए अनिश्चिकालीन ब्रेक

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन के मैनेजर जेम्स हेंडरसन ने आज ट्विटर के जरिए पेन के क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से ब्रेक लेने की जानकारी सभी के साथ साझा की है. जेम्स ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं इस बात की पुष्टि कर रहा हूं कि टिम पेन ने मेंटल हेल्थ ब्रेक की वजह से क्रिकेट के सभी फॉर्म्स से ब्रेक लेने का फैसला किया है. हम उनके और उनकी पत्नी को लेकर काफी चिंतित हैं और इसी वजह से आगे और कोई भी प्रतिक्रिया इस पर नहीं दी जाएगी.



Source एशेज में पैट कमिंस के हाथों में होगी ऑस्ट्रेलिया की कमान, 65 साल बाद कोई तेज गेंदबाज बना कप्तान
https://ift.tt/3xr351f

Post a Comment

0 Comments