ads

ATP Finals 2021: ज्वेरेव ने फाइनल में मेदवेदेव को 6-4,6-4 से हरा जीता खिताब

इटली के तुरिन में खेली जा रही एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट में जर्मनी के अलेक्जेंडर ज़वेरेव ने रूस के दानिल को फाइनल मुकाबले में करारी शिकस्त देते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। विश्व के तीसरे वरीयता प्राप्त अलेग्जेंडर ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रूस के मेदवेदेव को सीधे सेटों में 6-4 6-4 से हराया। अलेक्जेंडर का एटीपी फाइनल्स का यह दूसरा खिताब है। इससे पहले जर्मनी के इस खिलाड़ी ने साल 2018 में इस किताब को अपने नाम किया था।

मेदवेदेव ने किया निराश

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने एटीपी फाइनल के खिताबी मुकाबले में अलेक्जेंडर ज़वेरेव के सामने बिल्कुल नहीं टिक सके ,दोनों सेटों में उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। अलेक्जेंडर के आक्रामक खेल के सामने मेदवेदेव काफी असहाय नजर आए। उनके ताकतवर शॉर्ट्स का मेदवेदेव के पास कोई जवाब नहीं था। पहला सेट उन्होंने 6-4 से गवाया इतने बड़े खिलाड़ी होने के नाते रूस के प्रशंसकों को यह उम्मीद थी कि दूसरे सेट में कहीं वापसी करेंगे। लेकिन इस सेट में भी अलेक्जेंडर के आक्रामक खेल के सामने मेदवेदेव नहीं टिक सके। दूसरे सेट में भी उन्हें 6-4 से हार का सामना करना पड़ा।

आक्रामकता मेरी रणनीति का हिस्सा था - एलेग्जेंडर ज्वेरेव
फाइनल जीतने के बाद अलेक्जेंडर ज़वेरेव ने कहा- यह मेरे लिए कोई आसान चुनौती नहीं था ।मैंने शुरू से ही आक्रामक रणनीति अपनाई । मेदवेदेव दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी में से एक है, उनके खिलाफ अंको को नियंत्रण रखना मेरे लिए सबसे जरूरी था और मैंने यही किया। यह साल मेरे लिए काफी अच्छा रहा है, अब मेरी नजर ऑस्ट्रेलिया ओपन पर है, अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए मुझे काफी चीजों को सुधार करना है। मैच में सपोर्ट करने आए सभी प्रशंसकों का अलेक्जेंडर ने शुक्रिया किया।



Source ATP Finals 2021: ज्वेरेव ने फाइनल में मेदवेदेव को 6-4,6-4 से हरा जीता खिताब
https://ift.tt/3x9AAVT

Post a Comment

0 Comments