ads

पुरूष क्रिकेट के तरह महिला क्रिकेट को भी मिलेगा प्रथम श्रेणी का दर्जा, आईसीस महिला समिति का होगा गठन

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति का चेयरमैन बनाया गया है. आईसीसी ने बुधवार को ही गांगुली के पुरुष क्रिकेट समिति का चेयरमैन बनाने की घोषणा की थी. गांगुली ने अनिल कुंबले का स्थान लिया है. इससे पहले कुंबले पिछले तीन साल से इस पद पर काबिज थे. वहीं इस जानकारी के साथ ICC ने पुरुषों के खेल के तरह महिला क्रिकेट के लिए भी प्रथम श्रेणी दर्जा और लिस्ट ए क्वालीफिकेशन को लागू किया जाएगा.

इस फैसले के बाद अब आईसीसी महिली समिति को आईसीसी महिला क्रिकेट समिति के रूप में जाना जाएगा. वहीं क्रिकेट वेस्टइंडीजके मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव को आईसीसी महिला समिति में नियुक्त किया गया है.

कल गांगुली पुरुष क्रिकेट समिति का बनाया गया अध्यक्ष

आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने आज गांगुली के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि, मै इस पद के लिए सौरव का नाम का ऐलान करते हुए काफी उत्साहित हूं. वह दुनिया के महान और अच्छे खिलाड़ियों मे शामिल रहे हैं. उनका अनुभव क्रिकेट से जुड़े फैसलों में काफी मदद करेगा. उन्होंने अनिल कुंबले का भी धन्यवाद किया जिन्होंने इस पद पर तीन टर्म पूरा किया. अनिल कुंबले के टर्म में ही क्रिकेट को DRS मिला.

आईसीसी की यह कमिटी खेल की परिस्थितियों और नियमों की मॉनिटरिंग करती है. साथ ही क्रिकेट की बेहतरी के लिए नए नियमों और पुराने नियमों में बदलाव का सुझाव देती है.



Source पुरूष क्रिकेट के तरह महिला क्रिकेट को भी मिलेगा प्रथम श्रेणी का दर्जा, आईसीस महिला समिति का होगा गठन
https://ift.tt/3kQvau5

Post a Comment

0 Comments