ads

एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप: तीन भारतीय तीरंदाज फाइनल में पहुंचे,कोरियाई तीरंदाजों से होगा मुकाबला, तीन तीरंदाज कांस्य के दौर में भी शामिल

एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप में भारत के तरफ से पुरुष महिला और मिश्रित वर्ग की टीम ने फाइनल में जगह बनाई हैं, और 3 पदक पक्के कर लिए हैं। भारत के तीन और खिलाड़ी स्वर्ण पदक की रेस में थे लेकिन सेमीफाइनल में हुए हार के बाद अभी भी कांस्य पदक की दौड़ में बने हुए हैं ।सेमीफाइनल में भारत के तरफ से कंपाउंड पुरुष, महिला, और रिकर्व मिश्रित टीम ने हार का सामना किया।

भारत के पास इस साल नंबर वन टीम कोरिया को इस प्रतियोगिता में सूपड़ा साफ करने का एक शानदार मौका है। अगर भारतीय तीरंदाज प्रेशर को अच्छे से हैंडल कर लेते हैं तो यह काम आसान हो जाएगा।

भारत की ओर से व्यक्तिगत कंपाउंड वर्ग में 2 पदक की उम्मीद अभी भी है जिसमें से एक तय हो गया है। रिद्धि ,अंकिता भगत और मधु की टीम ने सेमीफाइनल में वियतनाम की टीम को 6-0 (51-48,56-50,53-50)से आसान मात दी। वहीं भारत के तरफ से पुरुष रिकर्व टीम में खेल रहे हैं कपिल ,प्रवीण जाधव और पार्थ का मुकाबला मेजबान बांग्लादेश की टीम से था| भारत ने 4-4(53-53,53-56,56-56,56-55) कर के मुकाबले को टाईब्रेक में ला दिया। इस मुकाबले में सूट ऑफ टाइ ही रहा| जिसके बाद भारत ने फाइनल में जगह पक्की की। दोनों प्रतिद्वंद्वी टीमों ने 10 ,9 और 8 अंक जुटाए| लेकिन भारत के 10 अंक का तीर सेंटर के ज्यादा करीब होने के कारण उसे विजेता घोषित किया गया।

ऋषभ यादव और ज्योति सुरेश की जोड़ी भारत की ओर से कंपाउंड मिश्रित युगल में फाइनल में जगह बनाए।यहाँ पहुंचने के उन्होंने कजाखस्तान को 156-154 से पराजित किया।

भारत के तरफ से विश्व चैंपियनशिप में तीन बार रजत पदक जीत चुके ज्योति ने कंपाउंड वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।वही कंपाउंड व्यक्तिगत वर्ग में मोहित देशवाल के खिलाफ खेलते हुए पूर्व स्वर्ण पदक विजेता अभिषेक वर्मा ने जीत कर पहला पदक पक्का कर लिया है।



Source एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप: तीन भारतीय तीरंदाज फाइनल में पहुंचे,कोरियाई तीरंदाजों से होगा मुकाबला, तीन तीरंदाज कांस्य के दौर में भी शामिल
https://ift.tt/3FoN5Qh

Post a Comment

0 Comments