ads

वर्ल्ड बैडमिंटन फेरेशन प्रकाश पादुकोण को करेगा लाइफटाइप अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (BWF) भारत के महान पूर्व बैडमिटंन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित करेगा. वर्ल्ड बैडमिंटन परिषद के पुरस्कार आयोग ने इस दिग्गज के नाम की सिफारिश के बाद इस इस महान बैडमिंटन खिलाड़ी को इस सम्मानित अवार्ड से नवाजने का फैसला किया है. भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) ने इस पुरस्कार के लिए उनके नाम को आगे रखा था. भारतीय बैडमिंटन संघ लंबे समय से प्रकाश पादुकोण को इस सम्मान देने के लिए मांग करता रहा है.

पूर्व वर्ल्ड नबंर वन और भारत के लिए पहली बार वर्ल्ड विश्व चैंपियनशिप विजेता प्रकाश पादुकोण ने बैडमिंटन के खेल में बहुत योगदान दिया है. वर्ल्ड बैडमिटंन फेडरेशन के पहले साल 2018 में इंडियन बैडमिटंन संघ ने उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया था. मेधावी सेवा पुरस्कार के लिए बीडब्ल्यूएफ परिषद ने हरियाणा बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, महाराष्ट्र बैडमिंटन संघ के महासचिव एसए शेट्टी, बीएआई के उपाध्यक्ष डॉ ओडी शर्मा, टूर्नामेंट समिति के अध्यक्ष और बीएआई के पूर्व उपाध्यक्ष माणिक साहा को नामित किया है.

इंडोनेशिया मासटर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल में पहुंची सिंधू

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल में जगह बना ली है. दो बार की ओलपिंक पदक विजेता पीवी सिंधु ने स्पेन की क्लारा अजुरमेंडी को हराकर क्वाटर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में आज पीवी सिंधु क्वाटर फाइनल में पहुंची है. अपने बैडमिंटन करियर में पहली बार वर्ल्ड नबंर 47 स्पेन की अजुरमेंडी के साथ खेलते हुए सिंधु ने तीन सेट में यह मुकाबला अपने नाम किया.



Source वर्ल्ड बैडमिंटन फेरेशन प्रकाश पादुकोण को करेगा लाइफटाइप अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित
https://ift.tt/3HFgE1R

Post a Comment

0 Comments