ads

Davis Cup 2021 में नहीं दिखेगा नडाल का जलवा, सबकी रहेगी 18 साल के युवा अलकराज पर निगाहें

डेविस कप (Davis Cup 2021) में इस बार हमें टेनिस दिग्गज राफेल नडाल का जादू नहीं दिखेगा. वह इस बार डेविस कप में टेनिस कोर्ट पर नहीं नजर आएंगे. नडाल के अनुपस्थिति के बाद भी स्पेन के पास डेविस कप का खिताब बरकरार रखने का मौका रहेगा. इस बार स्पेन के खिताब को बरकरार रखने की पूरी जिम्मेदारी स्पेन के युवा स्टार टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अलकराज (Carlos Alcaraz) पर होगी. इस बार डेविस कप में सबकी निगाहें कार्लोस पर ही होगी. डेविस कप का पिछले साल कोरोना महामारी के कारण आयोजन नहीं हो सका था. इसके बाद से इंटरनेशनल टेनिस महासंघ (ITF) और सहयोगी कोसमोस टिस तुरिन और इंसब्रुको को सह मेजबान बनाने के साथ इसका आयोन को अधिक प्रबंधनीय बनाने के में जुट गए हैं.

डेविस कप की शुरूआत गुरुवार से होने वाली है. इस टूर्नामेंट में 18 फाइनलिस्ट छह ग्रुप में हिस्सा लेंगे. वहीं इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में नॉकआउट के लिए आठ लोग क्वालीफाई करेंगे और इसका फाइनल मैड्रिड में पांच दिसंबर को होगा. पैर में चोट के कारण इस साल राफेल नडाल (Rafael Nadal) इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे. नडाल अभी तक इस चोट से उबर नहीं पाए हैं. नडाल के अनुपस्थिति में पूरी जिम्मेदारी अलकराज पर रहेगी.

युवा अलकराज 2019 में फआइनल में कनाडा को हराने वाली स्पेन की टीम का हिस्सा रहे राबर्टो बतिस्ता आगुत भी पाब्लो कारेनो बुस्ता, फेलिकिआनो लोपेज और मार्सेल ग्रानोलर्स के साथ एक टीम में होंगे. स्पेन, रूस और इक्वाडोर के साथ ग्रुप-ए में है. स्पेन को इस बर रूस और सर्बिया से कड़ी टक्कर मिल सकती है क्योंकि रूस के पास दुनिया के नंबर 2 खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव और नंबर पांच खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव हैं. वहीं सर्बिया के पास दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी दिग्गज नोवाक जोकोविच मौजूद हैं.



Source Davis Cup 2021 में नहीं दिखेगा नडाल का जलवा, सबकी रहेगी 18 साल के युवा अलकराज पर निगाहें
https://ift.tt/3cKz4Aa

Post a Comment

0 Comments