ads

FIFA World Cup 2022 Qualifiers: ब्राजील ने कोलंबिया को 1-0 से हराया, वर्ल्ड कप 2022 के लिए किया क्वालीफाई

Qatar FIFA World Cup 2022 Qualifiers: साल 2022 में कतर में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए अभी क्वालीफाइर मुकाबले खेले जा रहे हैं. अगले साल होने वाले वर्ल्ड के लिए दक्षिण अमेरिका की टीम ब्राजील ने क्वालीफाई कर लिया है. ब्राजील ऐसा करने वाली पहली टीम भी बन गई है. क्वालीफायर मुकाबले में ब्राजील की टीम ने कोलंबिया को 1-0 से हरा दिया. ब्राजील के लिए एक मात्र विजयी गोल लुकास पाक्वेटा ने किया. गुरुवार को फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) क्वालीफाई मुकाबले में ब्राजील की यह 11वीं जीत थी. ब्राजील ने कोलंबिया के खिलाफ केवल एक मैच नहीं जीत पाया बाकि अपने सभी मुकाबले में ब्राजील ने जीत दर्ज की.

जीत के बाद ब्राजील के लिए विजयी गोल करने वाले लुकास पोक्वेटा ने कहा कि ये हमारी उस मेहनत का नतीजा है जो हम पिछले कुछ महीनों से लगातार कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अब वे वर्ल्डकप टीम में अपनी जगह के लिए कड़ी मेहनत करने वाले हैं.

दक्षिण अमेरिका की फुटबॉल निकाय कोनमेबोल ने बताया कि ब्राजील इस क्षेत्र से विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है. क्षेत्रीय क्वालीफायर (दक्षिण अमेरिकी) की शीर्ष चार टीमें फीफा विश्व कप के लिए सीधे तौर पर क्वालीफाई करेंगी और ब्राजील की टीम तालिका में चौथे स्थान पर काबिज चिली से 18 अंक आगे है,. वहीं चिली के क्वालिफिकेशन मुकाबले में पांच मैच ही बचे हुए हैं जिसमें वह अधिकतम 15 अंक अर्जित कर सकता है.

कोच टिटे ने दूसरे हॉफ में अच्छी प्लानिंग के साथ गेम को आगे बढ़ाया और अपनी टीम को जीत दिलाई. कोलबिंया की हार के बाद वे ऑटोमेटिक क्वालाफाई करने से भी चूक गए हैं. चिली ने लगातार अपनी तीसरी जीत के बाद कोलंबिया के लिए ये मौका छूट गया है. ब्राजील के कोच टिटे के लिए यह 50वीं जीत थी. आपको बता दें कि वर्ल्डकप में क्वलीफाई करने के लिए कम से कम छह मैचों में जीत हासिल करना अनिवार्य है.



Source FIFA World Cup 2022 Qualifiers: ब्राजील ने कोलंबिया को 1-0 से हराया, वर्ल्ड कप 2022 के लिए किया क्वालीफाई
https://ift.tt/3FdPnS3

Post a Comment

0 Comments