ads

FIH Men's Hockey Junior World Cup: फ्रांस के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी टीम इंडिया,24 नवम्बर से भुवनेश्वर में शुरू होगा टूर्नामेंट

एफआईएच मेंस हॉकी जूनियर वर्ल्ड कप का आयोजन 24 नवंबर से भुवनेश्वर में होने जा रहा है। टूर्नामेंट में भारत के अभियान की शुरुआत फ्रांस के साथ 24 नवंबर को होने वाले मुकाबले में होगी ।इसके बाद भारत का भिड़ंत कनाडा और पोलैंड से होगा। वर्ल्ड कप का आयोजन भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने जा रहा है भारत इस वर्ल्ड कप में ग्रुप बी में है। इस ग्रुप में भारत के साथ फ्रांस, कनाडा और पोलैंड भी है। टीम इंडिया को इन तीनों टीमों से 24, 25 और 26 नवंबर को भिड़ना है।

भारत में इस वर्ल्ड कप के लिए 20 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है इस टीम में टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले टीम के सदस्य हैं विवेक सागर प्रसाद भी शामिल है टीम उन्हीं के कप्तानी में खेलेगी।

वर्ल्ड कप के लिए घोषित भारतीये टीम - विवेक सागर प्रसाद (कप्तान) ,संजय (उपकप्तान) ,शारदानंद तिवारी, प्रशांत चौहान( गोलकीपर), सुदीप, राहुल कुमार राजभर ,मनिंदर सिंह, पवन, विष्णु कांत सिंह, अंकित पाली, उत्तम सिंह, सुनील जोजो, मनजीत, रविचंद्र सिंह, अभिषेक लकड़ा,यशदीप सिवाची, गुरुमुख सिंह ,अरिजीत सिंह हुंदल आदि।

फैंस नहीं ले पाएंगे स्टेडियम में मैच देखने का मजा
कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए आयोजक ने दर्शकों को मैदान पर आने की अनुमति नहीं दी है। मैच का लाइव प्रसारण किया जाएगा। दर्शकों से अनुरोध है कि घर पर रहकर ही वर्ल्ड कप का मैच देखें। भारत ने इससे पहले साल 2016 में यह टूर्नामेंट जीता था| इस बार भी भारतीय प्रशंसकों को युवा खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें होंगी। 2023 का हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन ओडिशा में ही किया जाना है। इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर खिलाड़ियों के पास आगामी वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने का सुनहरा मौका है।



Source FIH Men's Hockey Junior World Cup: फ्रांस के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी टीम इंडिया,24 नवम्बर से भुवनेश्वर में शुरू होगा टूर्नामेंट
https://ift.tt/3DJtl9K

Post a Comment

0 Comments