ads

डब्ल्यूटीए फाइनल्स में स्पेन की Garbine Mugurza ने Anett Kontaveit को हराकर जीता अपना पहला WTA खिताब

WTA Finals 2021: डब्ल्यूटीए फाइनल्स में स्पेन की गाबाईन मुगुरूजा (Garbine Muguruza) ने मैक्सिको की एस्टोनियाई एनेट कोटेंविट (Anett Kontaveit) को हराकर अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीत लिया है. मुगुरूजा ने फाइनल्स में एनेट को 6-3, 7-5 से हराकर अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीता.

28 वर्षीय स्पैनिश खिलाड़ी मुगुरूजा का यह पहला WTA खिताब है. इस खिताब को जीतकर उन्होंने अपने करियर में एक रिकॉर्ड को और बेहतर बना लिया है. दरअसल, इस जीत के साथ ही मुगुरुजा ने मेक्सिको में 14 मुकाबले जीत लिया है जबकि उन्होंने यहां सिर्फ दो मुकाबले हारे हैं. मुगुरुजा ने साल 2018 और 2019 में उत्तरी मेक्सिको के मॉन्टेरी में एक के बाद एक खिताब जीते, महिलाओं के सीज़न के अंत में टूर्नामेंट जीतने वाली पहली स्पेनिश खिलाड़ी बनीं.

पूर्व नंबर 1-रैंक वाली मुगुरुजा, जो 2015 में डब्ल्यूटीए फाइनल्स की सेमीफाइनलिस्ट थीं, 2014 में सेरेना विलियम्स के जीतने के बाद से सबसे उम्रदराज चैंपियन भी बनीं और रैंकिंग में नंबर 3 पर सीजन खत्म करेंगी, 2017 के बाद से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. मुगुरुज़ा को पूरे सप्ताह एक बड़ी भीड़ द्वारा समर्थन किया गया था, जो एस्टादियो एक्रोन में उसके लिए ताली बजाने के लिए इकट्ठा हुई थी मुगुरुजा ने यह खिताब जीतकर सभी फैंस को खुश कर दिया, नुकसान के बावजूद, पिछले कुछ महीनों में रैंकिंग में नंबर 30 से शीर्ष 10 में पहुंचने वाले Kontaveit, रैंकिंग में नंबर 7 पर समाप्त हुई है.



Source डब्ल्यूटीए फाइनल्स में स्पेन की Garbine Mugurza ने Anett Kontaveit को हराकर जीता अपना पहला WTA खिताब
https://ift.tt/30Gb12W

Post a Comment

0 Comments