ads

ICC ने चुनी T20 WC की बेस्ट प्लेइंग-11,एक भी भारतीय को जगह नहीं, बाबर बने कप्तान

T20 वर्ल्ड कप का समापन हो चुका है ।इस फॉर्मेट में एक नया चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के रूप में मिला है ।आरोन फिंच की करिश्माई कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया और खिताब अपने नाम किया। सबसे हैरान करने वाली बात यह थी कि आईसीसी ने जो टीम चुनी है उसमें एक ही भारतीय क्रिकेटर को शामिल नहीं किया गया है। आईसीसी ने बाबर आजम को इस प्लेइंग इलेवन का कप्तान बनाया है।

आईसीसी द्वारा बनाई गई बेस्ट प्लेइंग इलेवन में डेविड वॉर्नर और जोस बटलर को ओपनर चुना गया है। वार्नर को इस वर्ल्ड कप का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी मिला है। मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर कप्तान बाबर आजम ,श्रीलंका के असालंका, दक्षिण अफ्रीका के मार्करम को रखा गया है।ऑल राउंडर के रूप में इंग्लैंड के खिलाड़ी मोईन अली को रखा गया है। श्रीलंका के युवा स्पिनर वानिंदू हसारंगा और एडम जंपा को भी इस प्लेइंग इलेवन में जगह मिला है।तेज गेंदबाज के तौर पर आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ,न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और दक्षिण अफ्रीका के तेज बॉलर एनरिक नॉर्टज़े को रखा गया है। 12वीं प्लेयर के तौर पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी को जगह मिला है। सेमीफाइनल में मैथ्यू वेड ने लगातार तीन गेंदों पर अफरीदी को तीन शानदार छक्के जड़े थे ,जिसके कारण उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाया है।

आईसीसी की टी-20 वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, जोस बटलर, बाबर आजम (कप्तान), चरिथ असलंका, एडेन मार्करम, मोईन अली, वानिंदु हसरंगा, एडम जाम्पा, जोस हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिच नोर्ट्जे, शाहीन अफरीदी (12वां खिलाड़ी)।



Source ICC ने चुनी T20 WC की बेस्ट प्लेइंग-11,एक भी भारतीय को जगह नहीं, बाबर बने कप्तान
https://ift.tt/3ceHEH2

Post a Comment

0 Comments