ads

IMBC: ओलंपिक चैंपियन को हराकर प्रणय ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश,सिंधु और श्रीकांत ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाया

इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल के लिए हुए मुकाबले में भारत के युवा खिलाड़ी प्रणय ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट विक्टर को 14-21 21-19 21-16 से एक रोमांचक मैच में मात दी। इस मुकाबले में प्रणय ने बड़ा उलटफेर किया। इस जीत के साथ ही प्रणय ने इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना लिया है। प्रणय के अलावे भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु और श्रीकांत ने भी क्वार्टर फाइनल के लिए हुए मैच में अपने विरोधियों को शिकस्त देकर जगह बना लिया है। युवा शटलर लक्ष्य सेन को एकल वर्ग में और ध्रुव कपिला था एन सिक्की की जोड़ी को मिश्रित इवेंट में हार का मुंह देखना पड़ा।

पांच मैच हारने के बाद छठे मैच में विक्टर से जीते प्रणय

टोक्यो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले डेनमार्क के विक्टर ने इससे पहले प्रणय से 5 बार भिड़े और सभी में जीत दर्ज की, लेकिन इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप में हुए मुकाबले में प्रणय ने विक्टर को रोमांचक मुकाबले में 14-21 21-19 21-16 से हराया अब प्रणय का मुकाबला क्वार्टर फाइनल में भारत के ही श्रीकांत से होगा।

सिंधु ने की दमदार वापसी

भारत के तरफ से ओलंपिक पदक विजेता पदक पीवी सिंधु ने कल हुए मुकाबले में 17-21 ,21-7,21 -12 से जीता। पहला सेट हारने के बाद पीवी सिंधु ने शानदार वापसी करते हुए स्पेन की अजुमेन्दी को इस मुकाबले में पटखनी दे दी। दूसरे और तीसरे सेट में पीवी सिंधु ने इस खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया।

श्रीकांत का सामना क्वार्टर फाइनल में प्रणय से होगा

भारत के पूर्व वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया के जोनाथन को क्वार्टर फाइनल के लिए हो मुकाबले में पटखनी देकर अपने अभियान को आगे बढ़ाया। श्रीकांत ने जॉनाथन को 13-21 21-18 21-15 से हराया। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला अपने ही देश के प्रणय से होगा जिन्होंने कल ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता विक्टर को हराया था।



Source IMBC: ओलंपिक चैंपियन को हराकर प्रणय ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश,सिंधु और श्रीकांत ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाया
https://ift.tt/3qTrr2C

Post a Comment

0 Comments