ads

IND vs NZ: IPL में दमदार खेल दिखाने वाले इन युवाओं को मिल सकता है न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका, जानें कौन है वो सितारे

IND vs NZ T20 Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से टी20 सीरीज का आगाज होना है. दोनों टीमों के बीच आज टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. एक ओर न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची थी तो वहीं भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं रहा था और वह सुपर 12 मुकाबले के बाद ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. आज भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के कड़वी याद को भुलकर नई शुरूआत करने उतरेगी. आज होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया के ओर से कई युवा चेहरों को मौका मिल सकता है. इन युवाओं ने आईपीएल 2021 में अपनी-अपनी टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद इन्हें आज मौका मिल सकता है. आइए जानते हैं कौन है वो युवा सितारे जो आज के मैच में भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं.

वेंकटेश अय्यर

आईपीएल के दूसरे हाफ से कोलकता नाइट राइडर्स के लिए बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेलने वाले वेंकटेश अय्यर (Venketesh Iyer) ने आईपीएल में खूब धमाल मचाया था. उन्होंने आईपीएल के दौरान 10 मुकाबले खेले जिसमें शानदार बल्लेबाजी करते हुए 370 रन बनाए. बल्लबाजी के अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी 3 सफलता हाथ लगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ आज होने वाले मुकाबले में वह बतौर ऑलराउंडर डेब्यू कर सकते हैं.

हर्षल पटेल

आईपीएल के हालिया सीजन में बेंगलुरु के लिए खेलने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने पूरे सीजन में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने आईपीएल में 32 विकेट अपने नाम किए और पर्पल कैप विजेता भी रहे. वह पिछले कुछ सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इसे देखते हुए ही उन्हें टीम में शामिल किया गया है.

आवेश खान

आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले आवेश खान (Avesh Khan) ने बेहतरीन गेंदबाजी की और कुल 15 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने इस सीजन में दिल्ली के लिए सबसे अधिक सफलता भी अर्जित की थी.



Source IND vs NZ: IPL में दमदार खेल दिखाने वाले इन युवाओं को मिल सकता है न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका, जानें कौन है वो सितारे
https://ift.tt/3DwNL5O

Post a Comment

0 Comments