ads

IND vs NZ Kanpur Test: पहले टेस्ट के पहले न्यूजीलैंड ने बनाई खास रणनीति, कोच स्टीड ने किया खुलासा

IND vs NZ Kanpur Test: भारतीय टीम कल से दो टेस्ट मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के मैदान पर उतरेगी. इस टेस्ट के पहेल पूरी भारतीय टीम कानपुर में नेट्स पर जमकर तैयरियां कर रही है. कानपुर में होने वाले इस मुकाबले में कप्तान कोहली, बुमराह, शमी समेत कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इसलिए इस टेस्ट मैच में कप्तानी का जिम्मा भारत के उपक्पतान रहाने संभालेंगे. भारत और न्यूजीलैंड के इस मैच के पहले न्यूजीलैंड टीम खास रणनीति बना रही है. कानपुर के मैदान पर स्पिनरों को काफी मदद मिल सकती है. इसे देखते हुए न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन और कोच गैरी स्टीड अपने अंतिम 11 में तीन स्पिनरों को मौका दे सकते हैं.

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कल शुरू होने वाले इस मुकाबले के पहल कहा कि चार तेज गेंदबाजों और एक कामचलाऊ स्पिनर के साथ खेलने का हमारा पारंपरिक तरीका यहां सफल नहीं हो सकता है. आप इस मैच में तीन स्पिनरों को खेलते हुए भी देख सकते हैं. इसके मामले पर फैसला पिच का मुआयना करने के बाद होगा. अगर मैं अपनी टीम की दृष्टिकोण से बात करूं तो हमें अपने खेलने के तरीके को बदलना होगा, लेकिन टेस्ट क्रिकेट के सिद्धांतों पर भी टिके रहना जरूरी होगा. हम लंबे समय तक प्रतिस्पर्धी बने रहने की कोशिश करेंगे. न्यूजीलैंड की टीम पहले मैच में मुंबई में जन्में खिलाड़ी एजाज पटेल को मौका दे सकती है. इसके अलावा टीम में स्पिन का जिम्मा ईश सोढ़ी के हाथ में होगी.

अय्यर करेंगे टेस्ट डेब्यू

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज 26 वर्षीय मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर डेब्यू करेंगे. भारतीय टीम के लिए बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को पहले मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है. इस टेस्ट मैच के लिए चुने जाने के बाद से श्रेयस अय्यर काफी उत्सुक हैं. अय्यर को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. वह आने वाले दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे. अय्यर अलावा इस न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी टेस्ट सीरीज से टीम में वापसी करने वाले हैं.



Source IND vs NZ Kanpur Test: पहले टेस्ट के पहले न्यूजीलैंड ने बनाई खास रणनीति, कोच स्टीड ने किया खुलासा
https://ift.tt/3oZNS3w

Post a Comment

0 Comments