ads

IND vs NZ Kanpur Test: जानिए डेब्यू टेस्ट में किन तीन क्रिकेटरों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, श्रेयस ने भी किया है आज डेब्यू

IND vs NZ First Test: भारतीय टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत कर चुकी है. दोनों टीमों के बीच आज का मुकाबला कानपुर स्टेडियम में खेला जा रहा है. खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम का स्कोर 202 रन चार विकेट के नुकसान पर बना चुकी है. भारत के लिए श्रेयस अय्यर 45 रन औऱ जडेजा 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं न्यूजीलैंड के लिए जैमिसन ने 3 विकेट अपने नाम किए हैं.

अय्यर ने किया अपना ड्रीम डेब्यू

भारतीय टीम के ओर से श्रेयस अय्यर ने आज अपना ड्रीम टेस्ट डेब्यू किया है. अय्यर भारत के लिए 303वें खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट में पदार्पण किया है. अय्यर को उनके डेब्यू पर खुद सुनील गावस्कर ने टेस्ट कैप सौंपी. फिलहाल अय्यर के लिए यह डेब्यू काफी अच्छा गुजरा है और अय्यर अपने डेब्यू पर पहला अर्धशतक लगाया. फिलहाल अय्यर 50 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू पर सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

इंग्लैंड के आरई फोस्टर ने बनाए थे 287 रन

आज से 118 साल पहले सन 1903 में इंग्लैंड के आरई फोस्टर ने अपने पहले टेस्ट के पहली पारी में 287 रन बनाए थे.

वेस्टइंडीज के एलजी रोवे ने ठोका था दोहरा शतक

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एलजी रोवे ने अपने टेस्ट डेब्यू पर साल 1972 में पहली पारी में 214 रन की पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने दूसरे पारी में भी 100 रन बनाए थे. इस तरह से उन्होंने पहले टेस्ट में 314 रन बनाए थे.

पाकिस्तान के यासिर ने जड़ा था शतक

पाकिस्तान के बल्लेबाज यासिर हमीद ने अपने पहल टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ साल 2003 में पहली पारी में 170 रन की पारी खेली. वहीं उन्होंने दूसरी पारी में भी 105 रन बनाए.



Source IND vs NZ Kanpur Test: जानिए डेब्यू टेस्ट में किन तीन क्रिकेटरों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, श्रेयस ने भी किया है आज डेब्यू
https://ift.tt/3FNbcZ2

Post a Comment

0 Comments