ads

IND vs NZ Kanpur Test: जानिए श्रेयस अय्यर के अलावा कौन है वो महान बल्लेबाज जिन्होंने कानपुर में टेस्ट डेब्यू करते हुए जमाया है शतक

India vs New Zealand Kanpur Test, Day 2: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शतक जड़ इतिहास रच दिया है. भारत के लिए कानुपर में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार 105 रन की पारी खेली. इस पारी के साथ ही उन्होंने कानपुर टेस्ट में अपना नाम भारत के महान बल्लेबाज के साथ जोड़ लिया है. अय्यर भारत के ओर से पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय बन गए हैं.

आज हम आपको बताएंगे कि कानपुर में अय्यर के पहले कौन वो भारतीय बल्लेबाज थे जिन्होंने डेब्यू करते हुए शतकीय पारी खेली थी.

गुंडप्पा विश्वनाथ

गुंडप्पा विश्वनाथ को भारत के महानतम बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. गुंडप्पा विश्वनाथ ने भी अपने टेस्ट करियर की शुरूआत कानपुर से ही की थी. उन्होंने साल 1969 में अपना पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था हालांकि वह अपने पहले टेस्ट के पहली पारी में 0 पर आउट हो गए पर वह दूसरी पारी में उन्होंने सबको चौंकाते हुए 137 रन की पारी खेली थी.

कानपुर में श्रेयस अय्यर के पहले गुंडप्पा विश्वनाथ ही वह बल्लेबाज है जिन्होंने कानपुर में टेस्ट शतक लगाया है. हालांकि श्रेयस ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली पर वह गुंडप्पा विश्वनाथ के कानपुर में खेले गए 137 रन की पारी का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए और 105 रन पर साउदी की गेंद पर आउट हो गए.

श्रेयस, रोहित शर्मा (Rohit Sharma), पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के बाद मुंबई के तीसरे ऐसे बल्लेबाज बने जिन्होंने अपने पहले टेस्ट में शतकीय पारी खेली है.



Source IND vs NZ Kanpur Test: जानिए श्रेयस अय्यर के अलावा कौन है वो महान बल्लेबाज जिन्होंने कानपुर में टेस्ट डेब्यू करते हुए जमाया है शतक
https://ift.tt/3p4j6GK

Post a Comment

0 Comments