ads

IND vs NZ T20 series: नयी शुरुआत करने उतरेगी टीम इंडिया,पहला मैच आज

T20 वर्ल्ड कप मिली हार के बाद भारतीय टीम आज जयपुर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। भारत इस मैच में नए कप्तान और नए कोच के साथ खेलेगी। विराट कोहली ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही एलान कर दिया था की 2021 T20 वर्ल्ड कप के बाद वह टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे। कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी T20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था ।ऐसे में भारतीय T20 टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है ,जबकि कोच के रूप में पूर्व महान क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को यह जिम्मेदारी मिली है।

न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी| लेकिन वहां उसे आस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त मिली थी |दोनों टीमों को पिछले दिनों मिली असफलता को भूलकर आगे बढ़ना होगा 2022 में होने वाले वर्ल्ड कप में मात्र 11 महीने ही बाकी है, दोनों टीमों के पास इस टूर्नामेंट के लिए अपने-अपने खिलाड़ी को तैयार करने का सुनहरा अवसर है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे ।उनके जगह अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को टीम का कप्तान बनाया गया है । न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के तरफ से है बताया गया है, कि केन विलियमसन लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं जिसके कारण कुछ दिनों का ब्रेक लेना चाह रहे हैं टेस्ट सीरीज से वे फिर से टीम में जुड़ जाएंगे।

वेंकटेश्वर अय्यर को मिल सकता है-
मौका आईपीएल के दूसरे फेज में अय्यर ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन किया था। अय्यर को फिनिशर के रूप में भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए 10 मैचों में 370 रन बनाए साथ ही में 3 विकेट भी लिए थे।



Source IND vs NZ T20 series: नयी शुरुआत करने उतरेगी टीम इंडिया,पहला मैच आज
https://ift.tt/3Cvc7LW

Post a Comment

0 Comments