ads

India vs New Zealand Test Series: पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, रहाने को मिली कप्तानी, उपकप्तान बने पुजारा

Indian Team Squad for New Zealand Test Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से टेस्ट सीरीज की शुरूआत होने वाली है. इस टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का की घोषणा कर दी गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की यह सीरीज भारतीय सरजमीं पर खरीदी जाएगी. दोनों टीमों के खिलाफ होने वाले यह सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. पहले टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. विराट के स्थान पर पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाने को कप्तानी दी गई है. वहीं उपकप्तानी का जिम्मा पुजारा को दिया गया है.

दूसरे टेस्ट से कोहली की होगी वापसी

भारतीय चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाने को कप्तानी सौंपी है और विराट को आराम दिया है. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से यह भी बताया है कि विराट कोहली इस सीरीज के दूसरे मैच से टीम के लिए जुड़ेंगे. चयनकर्ताओं ने थकावट और वर्कलोड की बातों को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के कुछ नियमित खिलाड़ियों को आराम दिया है. इनमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं. विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया है.

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमान गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेट-कीपर), केएस भरत (विकेट-कीपर), रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.



Source India vs New Zealand Test Series: पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, रहाने को मिली कप्तानी, उपकप्तान बने पुजारा
https://ift.tt/30edJvW

Post a Comment

0 Comments