ads

IPL 2022: चेन्नई सुपरकिंग्स MS Dhoni समेत इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, अगले महीने होना है ऑक्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के पहले होने वाली मेगा ऑक्शन की तैयारियां जोरो पर है. उम्मीद यही की जा रही है कि अगले महीने के अंत तक आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन किया जाएगा. इस मेगा ऑक्शन में आईपीएल की पहले से आठ टीमों के फ्रेंचाइजियों के पास अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा. वहीं ऑक्शन पूल में आने वाले खिलाड़ियों में से दो नई फ्रेंचाइजियों को कुछ खिलाड़ी मिल सकते हैं. इस मेगा ऑक्शन के पहले चेन्नई सुपर किंग्स MS Dhoni समेत कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं.

रिटेन करने के यह है नियम

आईपीएल की मौजूदा आठ टीमों को 4-4 खिलाड़ी रिटेन करने का मौका मिलेगा. इस नियम के तहत ज्यादा से ज्यादा तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकता है. वहीं इस रिटेन के नियम के अनुसार 2 विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. मतलब साफ है कि अगर कोई टीम तीन भारतीय खिलाड़ी को रिटेन करती है तो वह एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन कर सकेगी वहीं अगर कोई टीम दो खिलाड़ी को रिटेन करती है तो उन्हें दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा.

CSK कर सकती है इन्हें रिटेन

आईपीएल 2021 की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स इस साल होने वाले मेगा ऑक्शन में धोनी (MS Dhoni) समेत रितुराज गायकवाड़ और रवींद्र जडेजा को रिटेन कर सकती है. हालांकि अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है कि चेन्नई की टीम किस विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करेगी. हालांकि विदेशी खिलाड़ी में फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, ड्वेन ब्रावो और जोश हेजलवुड रिटेन होने के प्रबल दावेदार हैं. फाफ डुप्लेसिस के रिटेन किए जाने के चांस ज्यादा हैं, क्योंकि टूर्नामेंट भारत में होगा और उनका रिकार्ड एक बल्लेबाज के तौर पर अच्छा है.



Source IPL 2022: चेन्नई सुपरकिंग्स MS Dhoni समेत इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, अगले महीने होना है ऑक्शन
https://ift.tt/3l1SDZ5

Post a Comment

0 Comments