ads

ISL 2021-22: आज होगी आईएसएल की शुरूआत, केरल ब्लास्टर्स और एटीकेएमबी के बीज होगी भिड़ंत

फुटबॉल के चाहने वाले के लिए अच्छी खबरे है. दरअसल, आज से इंडियन सुपर लीग (ISL) की शुरूआत होने वाली है. आज आईएसएल के पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन एटीके मोहन महान और केरल ब्लास्टर्स के बीच मुकाबला होगा. दोनों टीमे इस मौजूदा सत्र 2021-22 की शुरूआत करेंगे. इस बार भी कोविड 19 महामारी के कारण पहले चरण के तरह इस साल भी सभी मैच गोवा के तीन स्थानों पर खेले जाएंगे. नौ जनवरी तक चलने वाले लीग के पहले चरण के मैच मडगांव में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, वास्को के तिलक मैदान और बम्बोलिम में जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाएंगे.

इस बार के ISL के सत्र में एक बड़ा बदलाव भी किया गया है. दरअसल इस साल सबी टीमों को कम से कम सात भारतीय को अपने टीम में खिलाना होगा. लीग के शुरूआत 2014 के बाद से इसकी संख्या छह भारतीयों की थी. जिसे इस साल बदलाव के बाद सात कर दिया गया है. स्थानीय खिलाड़ियों की संख्या बढ़ने से देश की प्रतिभाओं को ज्यादा सौके मिलेंगे जिसका फायदा भारत की नेशनल फुटबॉल टीम पर भी पड़ेगा.

इस बार इस बदलाव के साथ विदेश खिलाड़ियों की अधिकतम चार की सीमा एशियाई फुटब़ल परिसंघ (AFC) क्लब प्रतियोगिता के नियम के अनुसार है. चार विदेशी खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी एएपसी के किसी देश से होना चाहिए. ISL के इस सत्र की शुरुआत की पूर्व संध्या पर एटीकेएमबी के कोच एंटोनियो हबास ने कहा कि उनकी टीम अपना नैसर्गिक खेल खेलेगी. हम प्रतिद्वंद्वी का पूरा सम्मान करते हैं. उनकी टीम के साथ इस बार नये कोच और कई नये खिलाड़ी है. ऐसे में हमें उनकी प्रतिभा के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं है. हमें उनके खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन का विश्लेषण करना होगा.’’ दूसरी ओर, केरल ब्लास्टर एफसी के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक इस टीम के खिलाफ इतिहास को दोहराने से रोकने की कोशिश करेंगे. ब्लास्टर्स की टीम ने दो बार एटीके मोहन बागान का सामना किया है और दोनों बार उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है.



Source ISL 2021-22: आज होगी आईएसएल की शुरूआत, केरल ब्लास्टर्स और एटीकेएमबी के बीज होगी भिड़ंत
https://ift.tt/30K1sQy

Post a Comment

0 Comments