ads

Junior Hockey World Cup: भारत ने कनाडा को बुरी तरह से धोया, 13-1 से एकतरफा मुकाबले में अर्जित की जीत

जूनियर हॉकी वर्लड कप 2021 (Junior Hockey World Cup 2021) में भारतीय टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया है. गुरुवार रात में कनाडा (Canada) के खिलाफ उतरी भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम (Indian Men’s Junior Hockey Team) ने टूर्नामेंट में अपना जीत का खाता खोल लिया है. कल रात हुए मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने कनाडा को 13-1 से बड़े अंतर से मात दी. भारतीय टीम ने इससे पहले जूनियर वर्ल्ड कप 1982 सिंगापुर में 13-0 से हराकर बड़ी जीत का रिकॉर्ड बनाया था. पर भारत के इस रिकॉर्ड को कल ही अर्जेंटीना (Argentina) ने तोड़ दिया था और मिस्त्र (Egypt) को 14-0 से मैच हराया था.

भारत के दो-दो खिलाड़ियों ने दागे हैट्रिक गोल

कल कनाडा के खिलाफ हुए मैच में भारत के लिए दो-दो खिलाड़ियो ने हैट्रिक गोल दागे. भारतीय टीम के ओर से संजय ने 3 गोल दागे. संजय के अलाव अरिजीत सिंह ने भी 3 गोल दागो. इस वर्ल्ड कप मे भारत का अगला मुकाबला पोलैंड के साथ होगा.

वर्ल्ड कप में गोल का बना रिकॉर्ड

हॉकी वर्ल्ड कप के दूसरे दिन गोलों का रिकॉर्ड बन गया. कल हुए सभी मुकाबले को मिलाकर कुल 70 गोल दागे गए. कल हुए तीन मुकाबले में कुल 48 गोल दागे गए. जिसमें अर्जेंटीना ने सबसे ज्यादा 14 गोल दागे थे. वहीं भारतीय टीम ने 13 गोल दागे.

कल अर्जेंटीना ने मिस्त्र को दी थी शिकस्त

विश्व की सर्वश्रेष्ठ हॉकी टीमों में से एक अर्जेंटीना (Argentina) ने जूनियर पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2021 (Junior Hockey World Cup 2021) में पूल डी के मुकाबले में मिस्त्र (Egypt) को 14-0 के बड़े अंतर से हार का स्वाद चखाया है. दूर्नामेंट का यह दूसरे दिन का पहला मुकबला अर्जेंटीना के खेल के बदौलत पूरी तरह से एकतरफा रहा.



Source Junior Hockey World Cup: भारत ने कनाडा को बुरी तरह से धोया, 13-1 से एकतरफा मुकाबले में अर्जित की जीत
https://ift.tt/3HV9Q09

Post a Comment

0 Comments