ads

New Role for Sourav Ganguly: बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली को मिली एक और अहम जिम्मेदारी, बने ICC क्रिकेट कमिटी के अध्यक्ष

New Role For Sourav Ganguly: भारत के पूर्व कप्तान और बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को अब एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है. दरअसल, बीसीसीआई चीफ गांगुली को आईसीसी (ICC) ने क्रिकेट काउंसिल का नया चेयरमैन नियुक्त किया है. इसकी पुष्टि आज बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के गवर्निंग बॉडी ने की. भारत के पूर्व कप्तान गांगुली को यह अहम जिम्मेदारी अनिल कुंबले के स्थान पर दी गई है. गांगुली ने जब से क्रिकेट संन्यास लिया तब से वह क्रिकेट को बाहर से सपोर्ट और उसके लिए अच्छे कार्य करते रहे हैं.

अनिल कुंबले के जगह पर दादा लेंगे चार्ज

आईसीसी ने आज दादा को क्रिकेट कमिटी का अध्यक्ष बनाया है. दादा से पहले यह जिम्मेदारी भारत के पूर्व कोच और कप्तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले के हाथ में थी. वह साल 2012 से आईसीसी क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन थे. अनिल कुंबले को साल 2012 में इस पद की की जिम्मेदारी दी गई थी. कुंबले ने इस पद पर तीन-तीन साल का तीन टर्म पूरा किया.

आज हुआ गांगुली के नाम का ऐलान

आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने आज गांगुली के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि, मै इस पद के लिए सौरव का नाम का ऐलान करते हुए काफी उत्साहित हूं. वह दुनिया के महान और अच्छे खिलाड़ियों मे शामिल रहे हैं. उनका अनुभव क्रिकेट से जुड़े फैसलों में काफी मदद करेगा. उन्होंने अनिल कुंबले का भी धन्यवाद किया जिन्होंने इस पद पर तीन टर्म पूरा किया. अनिल कुंबले के टर्म में ही क्रिकेट को DRS मिला.

आईसीसी की यह कमिटी खेल की परिस्थितियों और नियमों की मॉनिटरिंग करती है. साथ ही क्रिकेट की बेहतरी के लिए नए नियमों और पुराने नियमों में बदलाव का सुझाव देती है.



Source New Role for Sourav Ganguly: बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली को मिली एक और अहम जिम्मेदारी, बने ICC क्रिकेट कमिटी के अध्यक्ष
https://ift.tt/3cpBLqs

Post a Comment

0 Comments