ads

SL vs WI: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रन से हराया, WTC प्वाइंट टेबल में भारत को पछाड़कर हासिल किया पहला स्थान

Srilanka vs West Indies Galle Test: श्रीलंका के गाले स्टेडियम में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को हरा दिया है. श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज को इस मैच में 187 रन के बड़े अंतर से हराया. इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. पहली पारी के तरह वेस्टइंडीज का खराब प्रदर्शन दूसरी पारी में भी जारी रहा है और पूरी टीम दूसरी पारी में सिर्फ 160 रन बना सकी.

श्रीलंका ने दिया था 348 का बड़ा लक्ष्य

श्रीलंका की टीम ने वेस्टइंडीज के सामने 348 रन का लक्ष्य रखा था. पहली पारी में 156 रन की बढ़त बनाने वाली श्रीलंकन टीम ने दूसरी पारी 190 रन बनाकर घोषित कर दी. इस स्कोर के बाद टीम को 348 रन की विशाल बढ़त मिली. 348 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम सिर्फ 160 रन ही बना सकती. आपको बता दें कि श्रीलंका के ओर से पहली पारी में करूणारत्ने ने 147 रन बनाए थे उन्होंने दूसरी पारी में भी 83 रन की पारी खेली थी. करूणारत्ने के अलावा मैथ्यूज ने भी 69 रन की पारी खेली.

वहीं वेस्टइंडीज के ओर से Nkrumah Bonner 68 और Joshua Da Silva ने 54 रन बनाए. इनदोनों बल्लेबाजों के अलावा वेस्टइंडीज के अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका.

WTC प्वाइंट टेबल पर पहले स्थान पर पहुंची श्रीलंका की टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस जीत के बात श्रीलंका आईसीस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है. यह श्रीलंका का पहला मैच था और 100 प्रतिशत परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के हिसाब से प्वाइंट टेबल में भारत को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर पहुंच गई.



Source SL vs WI: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रन से हराया, WTC प्वाइंट टेबल में भारत को पछाड़कर हासिल किया पहला स्थान
https://ift.tt/3r592A0

Post a Comment

0 Comments