ads

Tennis: ATP ने बदला खिलाड़ियों के लिए नियम, जानिए क्या है नए नियम

द एसोसिएशन ऑफ टनिस प्रोफेशनल (The association of Tennis Professionals) ने अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों के लिए नियमों में बदलाव किया है. एटीपी ने टेनिस खिलाड़ियों के लिए नए नियम जारी किए हैं. एटीपी के नए नियमों के अनुसार अब टेनिस खिलाड़ी (Tennis Player) टेनिस कोर्ट पर ज्यादा समय बर्बाद नहीं कर पाएंगे. उन्हें नियमों के अनुसार तय समय में आवश्यक कार्य करने होंगे. एटीपी ने खिलाड़ियों के लिए बाथरूम जाने से लेकर कपड़े बदलने तक के लिए समय तय कर दिया है.

क्या है एटीपी के नए नियम

एटीपी ने खिलाड़ियों के लिए नया नियम जारी किया है. इस नियम के अनुसार अगर खिलाड़ी मेडिकल ब्रेक या बाथरूम ब्रेक लेगा तो उसे एटीपी के नए नियम का पालन करना होगा. एटीपी के नए नियम के अनुसार अब खिलाड़ी बाथरूम जाने के लिए 3 मिनट से ज्यादा का वक्त नहीं ले सकेंगे. वहीं खिलाड़ी को कपड़े बदलने के लिए 2 मिनट का समय दिया जाएगा.

एटीपी ने नियमों में बदलाव करते हुए बयान दिया कि खिलाड़ी को कपड़े बदलने के लिए समय तभी दिया जेगा जब चेयर अंपायर द्वारा इस नियम को अधिकृत किया जाएगा, नहीं तो बाथरूम के ब्रेक के दौरान ही पोशाक में खिलाड़ियों द्वारा परिवर्तन किया जा सकेगा. इसके अलावा टेनिस खिलाड़ी एक मैच में एक ही बार बाथरूम के लिए ब्रेक ले सकता है. वहीं मैच के दौरान खिलाड़ी को 3 मिनट का मेडिकल ब्रेक दिया जाएगा. अगर कोई भी खिलाड़ी एटीपी के इस नए नियमों का उल्लघंन करता है तो वह खेल के दौरान अर्जित किए गए खो देगा.



Source Tennis: ATP ने बदला खिलाड़ियों के लिए नियम, जानिए क्या है नए नियम
https://ift.tt/3FO34Yj

Post a Comment

0 Comments